WELCOME TO MY BLOG

style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-7310137663178812"
data-ad-slot="7458332332"
data-ad-format="auto">




View My Stats

Search This Blog

Friday, January 8, 2010


तुम्हारे ग़म का मौसम है

रोते रोते जब भीग गया
उन आँसुओं का मैंने अक्षर बनाया
जब पीते पीते बहक गया
उन डगमगाते कदमो की मैंने लकीरें बनाई
जब जागते जागते थक गया उन अक्षरों को लकीरों पे बिठाया
तू मेरी कृति की अनुकृति बनी शब्दों में
तू ही एक आकृति जो महकती है बौराए मंज़र से सपनो में
तू शामिल हो सकेगी मेरी आखिरी बारात में पता है मुझे
शायद इसलिए तुझे गीतों में गुनगुनाया
कुछ ख्वाहिश गाये कभी और अब भी नहीं ये हसरत है
मेरी साँसों में रहे खुशबू तेरी दे दे यही शरमाया
मैं चलता हूँ आवाज़ देना रुका तो टूट जाऊँगा
उलफ़त के हज़ार धोखे हैं तूने ही समझाया
इन हर्फों में कहीं तेरा भी नाम छुपा है
ये तकदीर की है कविता मैंने नहीं छुपाया
निर्मल अगस्त्य

No comments:

Post a Comment